कहा जाता है कि ख़ूबसूरती देखने वालों की आँखों में होती है। इसलिए ख़ूबसूरती मापने का कोई पैमाना तय नहीं है। यह प्रत्येक इंसान के लिए अलग अलग हो सकती है जैसे की किसी को सांवली लड़कियाँ खूबसूरत लगती हैं, किसी को लंबी लड़कियाँ, तो किसी को गोरी लड़कियाँ। परंतु कुछ लड़कियाँ ऐसी भी होती है जो सभी के दिल को भा लेती हैं।

यूँ तो खूबसूरत लड़कियां विश्व के हर देश में देखने को मिल जाती हैं कभी किसी अभिनेत्री एक रूप में, तो कभी किसी मॉडल के रूप में लोगों को अपना दीवाना बना लेती हैं। लेकिन एक देश ऐसा भी है जहाँ तो हर लड़की ही खूबसूरती का भण्डार अपने साथ ले कर चलती है।

जी हाँ बता दें की इस देश को धरती पर परियों का देश भी कहा जाता है। चलिए देर ना करते हुए बताते हैं आपको धरती पर स्थित हसीनाओं के इस देश का नाम।

दरअसल जिस देश की हम बात कर रहे हैं उसका नाम “वेनेजुऐला” है। वेनेजुऐला की लड़कियां बेहद खूबसूरत हैं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सुंदरता की प्रतियोगिता में कई खिताब जीत चुकी हैं। बता दें की इस देश की सुन्दर हसीनाओं ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 25 से भी ज्यादा ख़िताब अपने नाम किए हैं।

वेनेजुऐला की लड़कियां 2 बार मिस अर्थ, 7 बार मिस यूनिवर्स, 7 बार मिस इंटरनेशनल, 6 बार मिस वर्ल्ड और भी कई खिताब जीत के अपने देश लेकर आई हैं। इसके अलावा 40 बार से अधिक बार इस देश की लड़कियाँ ब्यूटी कॉन्टेस्ट में रनरअप रहीं हैं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट में अनेक बार विजेता रहे इस देश को कई लोग सुन्दर हसीनाओं की फैक्ट्री भी कहने लगे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इतने खिताब जीतने के बाद आज वेनेजुऐला में फैशन फील्ड को जैसे प्रमुख करियर ऑप्शन में से एक चुना जाता है। वेनेजुऐला की लड़कियां मॉडलिंग, फैशन डिजाइनिंग, एक्टिंग आदि को ही अपने लिए बेस्ट मानती हैं।

जहाँ भारत में कई जगहों पर आज भी लड़कियों को बहार निकलने की और मॉडलिंग जैसी फील्ड को अपना करियर बनाने की आजादी नहीं दी जाती। वहीं वेनेजुऐला में माँ बाप खुद लड़की को बचपन से ही ब्यूटी क्वीन बनाने की तैयार में लग जाते हैं। कई बार सौंदर्य की इस प्रतिस्पर्धा के चक्कर में लड़कियों से उनका बचपन भी छिन जाता है।

यह भी पढ़िए :

समय के साथ साथ सुंदर दिखने का जुनून यहां की लड़कियों पर इस प्रकार से हावी हो गया है कि वे आज अपना ज्यादा से ज्यादा समय खुद को निखारने में ही बिता देती हैं। सौंदर्य के प्रति इस जूनून के कारण ही वेनेजुऐला देश के हर शहर में यहां तक की छोटी छोटी बस्तियों में भी आज सौंदर्य प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाती है।

इस देश के हर शहर में एक से एक मॉडल देखने को मिल जाती हैं। यही वजह है की आज बड़े बड़े क्लोथिंग ब्रांड और कंपनियां वेनेजुऐला मॉडल को ही अपने प्रोडक्ट के फोटोशूट के लिए चुनते हैं।

तो दोस्तों वेनेजुऐला की लड़कियों के बारे में आपकी क्या राय है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। यह पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे शेयर करें साथ ही ऐसे ही दिलचस्प पोस्ट पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here