इस देश की लड़कियाँ होती है सबसे अधिक खूबसूरत

कहा जाता है कि ख़ूबसूरती देखने वालों की आँखों में होती है। इसलिए ख़ूबसूरती मापने का कोई पैमाना तय नहीं है। यह प्रत्येक इंसान के लिए अलग अलग हो सकती है जैसे की किसी को सांवली लड़कियाँ खूबसूरत लगती हैं, किसी को लंबी लड़कियाँ, तो किसी को गोरी लड़कियाँ। परंतु कुछ लड़कियाँ ऐसी भी होती है जो सभी के दिल को भा लेती हैं।

यूँ तो खूबसूरत लड़कियां विश्व के हर देश में देखने को मिल जाती हैं कभी किसी अभिनेत्री एक रूप में, तो कभी किसी मॉडल के रूप में लोगों को अपना दीवाना बना लेती हैं। लेकिन एक देश ऐसा भी है जहाँ तो हर लड़की ही खूबसूरती का भण्डार अपने साथ ले कर चलती है। जी हाँ बता दें की इस देश को धरती पर परियों का देश भी कहा जाता है। चलिए देर ना करते हुए बताते हैं आपको धरती पर स्थित हसीनाओं के इस देश का नाम।

 

 

दरअसल जिस देश की हम बात कर रहे हैं उसका नाम “वेनेजुऐला” है। Venezuela girls बेहद खूबसूरत हैं और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सुंदरता की प्रतियोगिता में कई खिताब जीत चुकी हैं। बता दें की इस देश की सुन्दर हसीनाओं ने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 25 से भी ज्यादा ख़िताब अपने नाम किए हैं।  Venezuela girls  2 बार मिस अर्थ, 7 बार मिस यूनिवर्स, 7 बार मिस इंटरनेशनल, 6 बार मिस वर्ल्ड और भी कई खिताब जीत के अपने देश लेकर आई हैं। इसके अलावा 40 बार से अधिक बार इस देश की लड़कियाँ ब्यूटी कॉन्टेस्ट में रनरअप रहीं हैं। ब्यूटी कॉन्टेस्ट में अनेक बार विजेता रहे इस देश को कई लोग सुन्दर हसीनाओं की फैक्ट्री भी कहने लगे हैं।

 

 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इतने खिताब जीतने के बाद आज वेनेजुऐला में फैशन फील्ड को जैसे प्रमुख करियर ऑप्शन में से एक चुना जाता है। Venezuelan women मॉडलिंग, फैशन डिजाइनिंग, एक्टिंग आदि को ही अपने लिए बेस्ट मानती हैं। जहाँ भारत में कई जगहों पर आज भी लड़कियों को बहार निकलने की और मॉडलिंग जैसी फील्ड को अपना करियर बनाने की आजादी नहीं दी जाती। वहीं वेनेजुऐला में माँ बाप खुद लड़की को बचपन से ही ब्यूटी क्वीन बनाने की तैयार में लग जाते हैं। कई बार सौंदर्य की इस प्रतिस्पर्धा के चक्कर में लड़कियों से उनका बचपन भी छिन जाता है।

यह भी पढ़िए :

 

समय के साथ साथ सुंदर दिखने का जुनून यहां की लड़कियों पर इस प्रकार से हावी हो गया है कि वे आज अपना ज्यादा से ज्यादा समय खुद को निखारने में ही बिता देती हैं। सौंदर्य के प्रति इस जूनून के कारण ही वेनेजुऐला देश के हर शहर में यहां तक की छोटी छोटी बस्तियों में भी आज सौंदर्य प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जाती है। इस देश के हर शहर में एक से एक venezuelan models देखने को मिल जाती हैं। यही वजह है की आज बड़े बड़े क्लोथिंग ब्रांड और कंपनियां venezuelan models को ही अपने प्रोडक्ट के फोटोशूट के लिए चुनते हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *