कुछ भी कहने से पहले जान लें कौन है ये शख्स, सच्चाई जानकर दंग रह जाएंगे आप

motilal dayma

आपने कई दमदार पर्सनालिटी और शानदार बॉडी वाले अभिनेता देखे होंगे। लेकिन आज जिसकी बात कर रहे हैं वो कोई मॉडल या अभिनेता नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में पदस्थ पुलिस कांस्टेबल ‘मोतीलाल दायमा’ हैं। मोतीलाल दायमा आज सोशल मीडिया की दुनिया में एक जाना माना नाम बन चुके हैं। सोशल मीडिया पर उनके हजारों फैंस हैं।

आमतौर पर पुलिस वालों का जिक्र आते ही दिमागी में किसी तोंदू या मोटे इंसान की छवि उभर आती है। लेकिन मोतीलाल ऐसे सभी पुलिस वालों के लिए एक सबक और प्रेरणास्त्रोत के रूप में उभरें हैं। मोतीलाल ना सिर्फ खुद बॉडी बिल्डिंग करते हैं। बल्कि अपने डिपार्टमेंट के अन्य अफसरों को भी प्रेरित करते हैं। मोतीलाल को उनके डिपार्टमेंट का अर्नाल्ड कहते हैं। वहीं अन्य शहरवासी उन्हें सचमुच का सिंघम मानने लगे हैं।

 

ये है डाइट

 

बता दें की मोतीलाल दायमा 3 बार ‘मिस्टर इंदौर’ का खिताब जीत चुके हैं। अंतरास्ट्रीय स्तर पर बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप जीतना उनका सपना है। फिलहाल वे मिस्टर इंडिया की तैयारी में जुटे हुए हैं। मोतीलाल सुबह और शाम की दौड़ के अलावा जिम में 4 घंटे तक वर्कआउट करते हैं। इसके साथ ही वे हैवी डाइट भी फॉलो करते हैं। मोतीलाल रोजाना अपने आहार में 15 से 20 अंडे, 4 लीटर दूध, 1.5 किलो मीट, 1.5 किलो चिकन, बकरे का पाया सूप और ड्रायफूट्स लेते हैं।

 

motilal dayma images

 

जानकारी के लिए बता दें की एक कांस्टेबल होने के नाते मोतीलाल को ज्यादा तन्खा नहीं मिलती है। ऐसे में उनकी डाइट और जिम पर होने वाले खर्चे में उनके डिपार्टमेंट के अन्य अफसर और कुछ शहरवासी भी मदद करते हैं। मोतीलाल दायमा के अनुसार उनकी डाइट, सप्लीमेंट और जिम मिलकर शरीर पर होने वाला एक महीने का खर्च लगभग 1 लाख रूपए के आस पास है।

तो दोस्तों आपको मोतीलाल दायमा की ये तस्वीरें कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही मनोरंजक खबरें पड़ते रहने के लिए सोशल मीडिया पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *