बॉलीवुड की ये सुपरहिट अभिनेत्री बिता रही गुमनाम जिंदगी, देखें तस्वीरें

meenakshi actress

बॉलीवुड में कई सुपरहिट अभिनेत्रियां रहीं हैं जो की आज फिल्मी परदे से दूर हैं। इन्ही में से एक हैं ‘मीनाक्षी शेषाद्रि’। जी हाँ, 80 और 90 के दशक में फिल्मी परदे पर राज करने वाली meenakshi seshadri लाखों दिलों की धड़कन थी। इस खूबसूरत हसीना ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1983 में आई फिल्म पेंटर बाबू से की थी। बॉलीवुड में मीनाक्षी को वर्ष 1983 में आई फिल्म हीरो से पहचान मिली। फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले वर्ष 1981 में मीनाक्षी ‘ईव वीकली मिस इंडिया’ कांटेस्ट जीत चुकी हैं। बता दें की मीनाक्षी उस समय महज 17 वर्ष की थीं।

सन 1983 में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद ‘मीनाक्षी शेषाद्रि’ ने कई सुपरहिट फिल्में कीं और बहुत से अवार्ड जीते। लोग न सिर्फ मीनाक्षी की ख़ूबसूरती के दीवाने थे बल्कि जिस तरह का अभिनय और हाव-भाव वो देती थीं वो सभी के दिलों को मोह लेता था। मीनाक्षी ने राजेश खन्ना, ऋषि कपूर, रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ जैसे कई धाकड़ अभिनेताओं के साथ काम किया। बॉलीवुड के लगभग हर बड़े अभिनेता के साथ काम कर चुकी मीनाक्षी शेषाद्रि की जोड़ी परदे पर अमिताभ बच्चन, सनी देओल और अनिल कपूर के साथ सबसे हिट मानी जाती थी।

 

 

Meenakshi seshadri ने अपने फिल्मी करियर में घायल, दामिनी, शहंशाह, तूफान, दिलवाला, हीरो और देहलीज जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। अपने फिल्मी करियर में 50 से भी ज्यादा फ़िल्में कर चुकी मिनाक्षी शेषाद्रि को ना सिर्फ एक शानदार अभिनेत्री बल्कि एक होनहार नृत्यांगना भी कहा जाता था। बता दें की वे भारत के शास्त्रीय नृत्य जैसे की भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक व ओडिसी में पारंगत थीं।

सिर्फ हिंदी फिल्में ही नहीं बल्कि मिनाक्षी ने कई दूसरी भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया है। हिंदी फिल्म दामिनी ‘मीनाक्षी शेषाद्रि’ की कभी ना भूलने वाली फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को ना सिर्फ नेशनल फिल्म अवार्ड मिल चुका है। बल्कि अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि को भी इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है। बॉलीवुड में उनकी आखिरी फिल्म 1996 में आई ‘घातक’ थी।

 

Meenakshi Seshadri now :

घातक फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही मीनाक्षी का विवाह सन 1995 में इन्वेस्टमेंट बैंकर ‘harish mysore’ से हो गया था। साल 1996 में फिल्म घातक की शूटिंग पूरा करते ही मिनाक्षी हिंदी सिनेमा को अलविदा कह कर अपने पति के साथ अमेरिका चली गयीं। आज वे अपने पति harish mysore के साथ अमेरिका के डलास शहर में रहती हैं। मिनाक्षी वहाँ नत्र्य सिखाती हैं और उनका खुद का डांस इंस्टीट्यूट भी है। बता दें की मिनाक्षी के तीन बच्चे हैं जिसमे से उनकी बेटी का नाम ‘केन्द्रा’ और बेटों के नाम जोश और मैट हैं।

 

कुछ समय पहले मिनाक्षी के जीवन के ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बन चुकी है जिसका नाम ‘मीनाक्षी एक्सेप्ट हर विंग्स है’। मीनाक्षी जब कभी छुट्टियां मनाने भारत आती हैं तब बॉलीवुड में अपने साथ काम कर चुके कलाकारों से जरूर मिलती हैं। फ़िल्मी दुनिया में कमबैक करने के सवाल पर मीनाक्षी शेषाद्रि कहती हैं “बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर हुए उन्हें तकरीबन 21 साल हो चुके हैं और फिल्मों में वापिस आने का उनका कोई मन नहीं है”।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *