बॉलीवुड के 5 सितारे जो हैं कराटे में ब्लैक बेल्ट, नंबर 4 के एक्शन पर हैं सभी फिदा

Martial arts actors

बॉलीवुड फिल्मों में जबरदस्त फाइट सीन के तो सभी दीवाने हैं। फिल्मों में अक्सर हीरो को हैरतअंगेज कारनामे या फिर विलेन के साथ खतरनाक एक्शन करते देखा जाता है। इनमे से ज्यादातर एक्शन सीन वीएफएक्स के जरिए या फिर किसी स्टंटमैन द्वारा फिल्माए जाते हैं परन्तु बता दें की बॉलीवुड में कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो की एक ट्रेंड फाइटर हैं। वे फिल्मों में आने से पहले ही जुडो कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं और आज अपनी फिल्मों में अपने एक्शन सीन बिना किसी की मदद के खुद ही करते हैं। तो चलिए देखते हैं आखिर कौन हैं कराटे में महारत हासिल करने वाले ये होनहार कलाकार।

 

1. टाइगर श्रॉफ

Tiger shroff black belt

वर्तमान समय में जो सबके चाहते एक्शन स्टार बने हुए हैं वो हैं ‘टाइगर श्रॉफ’। टाइगर अपनी पहली ही फिल्म से चौंका देने वाले एक्शन सीन परदे पर दिखाते आ रहे हैं। बता दें की टाइगर 14 साल की उम्र से ही मार्शल आर्ट सीख रहे हैं। वे मार्शल आर्ट्स के साथ-साथ कुंग फू में भी महारत हासिल कर चुके हैं।

 

2. अजय देवगन

Ajay devgan black belt

एक्शन जैक्सन के नाम से जाने जाते ‘अजय देवगन’ भी फिल्मी दुनिया में आने से पहले कराटे में बड़ा मुकाम हासिल कर चुके हैं। जानकारी दे दें की सुपरस्टार अजय देवगन तायकोंडो में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं। अपनी पहली ही फिल्म ‘फूल और कांटे’ में अपनी एंट्री में हैरतअंगेज स्टंट करके अजय सबको चौका चुके हैं।

 

3. ईशा कोपिकर

Isha kopikkar black belt

अगर आप सोच रहे हैं की सिर्फ अभिनेता ही मार्शल आर्ट में रूचि रखते हैं तो आपका सोचना गलत है। आज जब महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा रही हैं तो भला मार्शल आर्ट में कैसे पीछे रह सकती हैं। बता दें की अभिनेत्री ‘ईशा कोपिकर’ भी बॉलीवुड की पहली ऐसी हेरोइन हैं जो तायकोंडो में ब्लैक बेल्ट हैं।

 

4. अक्षय कुमार

Akshay Kumar black belt

खिलाडी के नाम से मशहूर अभिनेता ‘अक्षय कुमार’ के एक्शन सीन भला किसको नहीं पसंद होंगे। बॉलीवुड में दर्जनों सुपरहिट एक्शन फिल्में कर चुके अक्षय कुमार फिल्मी लाइन में आने से पहले ही थाई मार्शल आर्ट और तायकोंडो जैसी युद्ध कला में पारंगत हो चुके थे। अक्षय को मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट भी मिला है।

 

5. विद्युत जामवाल

Vidhut jamwal black belt

हिंदी फिल्म सिनेमा में सबसे खतरनाक एक्शन और स्टंट करने वाले अभिनेताओं का नाम लिया जाए तो इसमें ‘विद्युत जामवाल’ का नाम भी सामने आता है। बता दें की विद्युत महज 4 साल की उम्र से मार्शल आर्ट सीख रहे हैं। वे केरल की मार्शल आर्ट कला कलारीपट्टू का नियमित रूप से अभ्यास करते हैं। आज विद्युत इतने प्रशिक्षित हैं की कार की छोटी सी खिड़की में से निकलना हो या एक चट्टान से दूसरी चट्टान पर छलांग लगाना हो वे सारे कारनामे पलक छपकते ही दिखा देते हैं।

 

तो दोस्तों आपका पसंदीदा एक्शन स्टार कौन है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरें पड़ते रहने के लिए हमें फॉलो करें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *