क्रिकेट जगत के इन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई थी प्यार में हार

आज सिर्फ फिल्मी कलाकार ही नहीं बल्कि क्रिकेटर्स भी दुनिया भर में खूब मशहूर हैं और जमकर सुर्खियां बटोर रहे है। यही वजह है की क्रिकेटर्स के फैंस मैदानी जुंग से ले कर उनकी निजी जिंदगी तक सभी बारे में जानने की चाहा रखते हैं। यूँ तो सभी चर्चित खिलाडियों की हाल ही में आ रही चटपटी खबरें आपको मीडिया से मिल जाती होंगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिससे आप अब तक अनजान होंगे। जी हाँ आज हम आपको इन खिलाडियों की पूर्व प्रमिकाओं के से हुए अफेयर के चर्चे बताने जा रहे हैं।
वैसे तो खिलाड़ियों के प्यार की और ब्रेकअप की खबरें अक्सर चर्चा में रहती हैं। किसी को अपना प्यार मिलता है तो किसी को नहीं। ऐसे में बताते हैं कुछ मशहूर खिलाड़ियों के नाम जिनका प्यार परवान तो चढ़ा पर पूरा नहीं हो सका।

 

1. विराट कोहली – इजाबेल

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही इस समय अनुष्का शर्मा से प्यार करते है। लेकिन एक समय ऐसा था जब उनके ह्रदय में ब्राज़ीलियाई मॉडल और एक्ट्रेस इजाबेल राज करती थीं। इजाबेल जब भारत आई थीं तो उन्होंने एक प्रेस इंटरव्यू में यह खुलासा किया था कि विराट कोहली ही उनके भारतीय मूल के पहले दोस्त थे। कोहली और इजाबेल की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों एक दुसरे को कई महीनों तक डेट करते रहे। बाद में दोनों किसी कारणवश अलग हो गए।

 

2. महेंद्र सिंह धोनी – राय लक्षमी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में आप सभी जानते ही होंगे। वर्ष 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी के ऊपर आई सुशांत सिंह की फिल्म एम एस धोनी में आप सभी ने धोनी की जिंदगी के बारे में जान लिए होगा। लेकिन बता दें की इस कहानी में कई बातों का जिक्र नहीं क्या गया है। जी हाँ इसमें धोनी के पूर्व अफेयर के कोई चर्चे नहीं है। मीडिया से आई खबरों के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी और साउथ की अभिनेत्री राय लक्षमी भी कई महीनो तक एक दूसरे को डेट कर चुके हैं। मीडिया द्वारा एक इंटरव्यू में पूछने पर की वो और धोनी पहली बार एक-दूसरे को कब मिले, तो राय लक्षमी ने बताया कि वो उसी टीम की ब्रांड एम्बेसडर थीं जिसके धोनी कप्तान हुआ करते थे। उन्होंने बताया की हमने कभी भी शादी का या आगे का नहीं सोचा था।

 

3. युवराज सिंह – किम शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग कहे जाने वाले धाकड़ खिलाड़ी युवराज सिंह का नाम यूँ तो बहुत सी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है पर सबसे ज्यादा चर्चा युवराज सिंह और बॉलीवुड अभिनेत्री किम शर्मा की थी। युवराज और किम दोनों 4 साल तक रिलेशनशिप में थे। दोनों को कई बार बॉलीवुड पार्टी और फंक्शन में साथ आते देखा गया था। 4 साल के इस लम्बे अफेयर के बाद दोनों का ये रिश्ता 2007 में ख़त्म हुआ था।

 

4. जहीर खान – ईशा शेरवानी

चक दे इंडिया फेम ‘सागरिका घाटगे’ के हमसफ़र बन चुके भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ‘जहीर खान’  का भी बॉलीवुड से पुराना नाता रहा है। बता दें की जहीर खान का नाम सर्वप्रथम बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शेरवानी के साथ जोड़ा गया था। दोनों ने अपने रिश्ते को काफी गोपनीय रखा था। जब ये प्रेमी युगल कई बार साथ घुमते दिखे तब जा कर बात सब के सामने आई। खबर आई थी कि 2011 वर्ल्ड कप के बाद जहीर और ईशा शादी करने वाले हैं लेकिन अचानक ही दोनों का ब्रेकअप हो गया।

 

5. सौरव गांगुली – नगमा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ‘सौरव गांगुली‘ के भी प्रेम प्रसंग के मामले में 1995 में खूब खबर उड़ी थी। 1994 में गांगुली और सुपरहिट अभिनेत्री नगमा पहली बार मिले थे। पहली ही मुलाकात के बाद दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे। लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चला और बाद में वे दोनों अलग हो गए। कुछ साल बाद सौरव गांगुली ने 1997 में बंगाली डांसर दोना रॉय से शादी कर ली। जबकि खूबसूरत अभिनेत्री नगमा आज भी अविवाहित ही हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *