इन अभिनेत्रियों का है सारा जग दीवाना, आप किसे पसंद करते हैं

tamanna bhatia vs ileana d cruz

भारत में अगर खूबसूरत अभिनेत्रियों की बात करें तो बता दें की बॉलीवुड में तो एक से एक सुन्दर हसीनाएं हैं ही साथ ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री (टॉलीवुड) में भी अपने हुस्न से सबको दीवाना बना लेने वाली कई अदाकाराएं हैं। टॉलीवुड की इन हसीनाओं ने सिर्फ दक्षिण भारत ही नहीं बल्कि आज सम्पूर्ण भारत में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। यही वजह है की आज ये अदाकाराएं सिर्फ तेलगु या तमिल सिनेमा तक ही सीमित नहीं हैं। बल्कि हिंदी सिनेमा और पंजाबी सिनेमा में भी अपने हुनहर का जलवा दिखा रही हैं।

वैसे तो ऐसी बहुत सी bollywood heroine हैं जिन्होंने साउथ की फिल्मों से डेब्यू किया और फिर बॉलीवुड में कदम रखा। लेकिन आज हम बात करने जा रहे है दो खास अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने साउथ की फिल्मो से डेब्यू कर सिर्फ टॉलीवुड (तेलगू फिल्म इंडस्ट्री) ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपना सफलता का परचम लेहरा दिया। जी हाँ हम बात कर रहे है तमन्ना भाटिया और इलियाना डीक्रूज की। दोनों ही अभिनेत्रियां बेहद खूबसूरत और प्रतिभाशाली है और अपनी कला से फिल्मी जगत में अपनी एक अलग ही पहचान बना चुकी हैं।

 

 

ileana d cruz: सबसे पहले इलियाना डिक्रूज की अगर बात करें तो बता दें की इलियाना मुम्बई की रहने वाली हैं। उनका जन्म 1 नवंबर 1987 को हुआ। गोआ में पली बड़ी और फिर हैदराबाद जा कर टॉलीवुड से अपना पहला फ़िल्म डेब्यू किया। इलियाना को 2006 में बेस्ट फीमेल डेब्यू के अवार्ड से नवाजा गया। तेलगू फिल्म इंडस्ट्री में सफलता मिलने के बाद इलियाना ने फिल्म बर्फी से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा। फिल्म सुपरहिट रही और इलियाना ने भी खूब तारीफे बटोरी। उन्हें फिल्म बर्फी के लिए फिल्मफेअर अवार्ड से भी नवाजा गया। उसके बाद तो उनने जैसे बॉलीवुड में साल दर साल हिट फिल्मे ही दी और उनकी सफलता की गाड़ी तेजी से बढ़ने लगी।

आज इलियाना डिक्रूज साउथ में फिल्म पोकिरी, देवदासु, जलसा, ननबन, किक 2 आदि के लिए जानी जाती हैं। वहीं अगर बॉलीवुड की बात करें तो वे फिल्म रेड, बर्फी, रुस्तम, मैं तेरा हीरो, बादशाहो आदि के लिए जानी जाती हैं। बॉलीवुड में इलियाना ने लगभग सभी फिल्में हिट ही दी हैं। यह वजह है की वे आज हिंदी सिनेमा की सफल अभिनेत्री कहलाती हैं।

 

 

Tamanna bhatia : तमन्ना का जन्म 21 दिसंबर 1989 को मुम्बई में हुआ था। उनके पिता एक हीरा व्यापारी हैं। तमन्ना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत महज 13 साल की उम्र में ही कर दी थी। तमन्ना पहली बार गायक अभिजीत सावंत की एल्बम ‘लफ़्ज़ों में कह न सकूँ’ में नज़र आई थी। 2005 में उनने फ़िल्म ‘चाँद सा रोशन’ से फिल्मी जगत में कदम रखा पर फिल्म फ्लॉप रही और फिर उन्होंने साउथ की फिल्मो की तरफ अपना रुख किया और सुपरहिट फिल्मे देकर तेलगू और तमिल सिनेमा में अपना एक अलग स्थान बनाया।

बॉलीवुड में अगर ‘तमन्ना भाटिया‘ की बात करें तो बता दें की उन्होंने हिंदी फिल्म सिनेम में कमबैक वर्ष 2013 में फिल्म अजय देवगन की फिल्म हिम्मतवाला से किया। इसके बाद तमन्ना अक्षय कुमार जैसे दिग्गज कलाकार के साथ वर्ष 2014 में फिल्म एंटरटेनमेंट और सैफ अली खान और रितेश देशमुख के साथ फिल्म हमशकल्स में भी नजर आयीं।

किसकी है बड़ी पहचान : बॉलीवुड में वर्ष 2014 के बाद अब तक किसी भी फिल्म में ‘तमन्ना भाटिया‘ को नहीं देखा गया है। तो अगर बॉलीवुड के लहजे से बात करें तो निश्चित ही अभिनेत्री ‘इलियाना डिक्रूज‘ का बड़ा नाम है। वहीं अगर टॉलीवुड की बात करे तो तमन्ना बाहुबली जैसी फिल्में कर के आज शीर्ष अभिनेत्रियों में शुमार हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *