अभिनेत्रियों का रंग रूप देखकर हमेशा दर्शक मंत्रमुग्ध रह जाते हैं लेकिन बता दें की जितना दिखाया जाता है उतना होता नहीं है। अभिनेत्रियों का ये गेटअप ज्यादा से ज्यादा मेकअप और कैमरे की सफाई से किया जाता है। जो की अभिनेत्रियों की खूबसूरती को बहुत ही ज्यादा बड़ा देता है। यही वजह है की मेकअप के बाद कुछ आम दिखने वाली अभिनेत्रियां भी हूर की पारी लगने लगती हैं। कुछ अदाकाराएं तो इतना मेकअप कराती है की इनके मेकअप का खर्चा ही लाखो रूपये होता है। तो चलिए देखते है की आखिर वो कौनसी अभिनेत्रियाँ है जो करवाती है सबसे ज्यादा मेकअप और कहलाती है मेकअप क्वीन।

 

1. रेखा

सन 1970 की फिल्म ‘सावन भादो’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली रेखा आज भी अवार्ड फंक्शन और बॉलीवुड पार्टियों में देखी जाती हैं। रेखा को शुरू से ही मेकअप का काफी शौक रहा है। इन्हे आज भी अत्याधिक मेकअप करते देखा जाता है। यही वजह है की 64 वर्षीय अभिनेत्री रेखा को देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा पाता है।

 

2. बिपाशा बसु

बिपाशा बसु सिर्फ एक अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक कमाल की मोडल भी हैं जो बड़े बड़े ब्रांड के लिए विज्ञापन भी करती हैं। फिटनेस पर ख़ास ध्यान देने वाली बिपाशा बॉलीवुड में अपने स्लिम फिगर के लिए जानी जाती हैं। बता दें की बिपाशा भी उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो की अपनी सुंदरता में चार चाँद लगाने के लिए भारी मेकअप का इस्तेमाल करती हैं।

 

3. कंगना रनौत

बोल्ड अभिनेत्रियों में गिनी जाती कंगना रनौत सुर्ख़ियों में आने के लिए कुछ भी कर गुजरने से नहीं चूकती हैं। कंगना को अक्सर अत्यधिक मेकअप में देखा जाता है। इतना ही नहीं कंगना कुछ अलग दिखने के लिए प्रत्येक फिल्म में अपना लुक जरूर चेंज करती हैं।

 

4. रानी मुखर्जी

सुपरहिट अभिनेत्री ‘रानी मुख़र्जी’ बॉलीवुड की सांवली अभिनेत्रियों में शुमार हैं बाबजूद इसके रानी का रंग अक्सर परदे पर और अवार्ड शो में काफी गोरा लगता है। बता दें की रानी मेकअप को एक अदाकारा के जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा मानती हैं। यही वजह है की उन्हें अक्सर भारी मेकअप में देखा जाता है।

 

5. विद्या बालन

टीवी सीरियल से फिल्मों में एंट्री करने वाली ‘विद्या बालन’ भी दर्शकों के बीच अपनी बड़ी पहचान बनाने के लिए काफी संगर्ष कर चुकी हैं। पहले साधारण सी दिखने वाली विद्या आज मेकअप के कमाल से काफी ग्लैमरस नजर आती हैं। सूत्रों की माने तो विद्या को फिल्म सेट्स पर सबसे जयादा टाइम मेकअप में ही लगता है। फिल्म भूल भुलैया और डर्टी पिक्चर मे उनकी भेष भूषा की काफी चर्चा भी हुई है।

 

तो दोस्तों इन अभिनेत्रियों के बारे में आपकी क्या राय है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here