बॉलीवुड के इन 5 कलाकारों ने की थी घर से भागकर शादी, नंबर 4 को देखकर नहीं होगा यकीन

bollywood love marriages

फिल्मों में अक्सर देखते हैं की हीरो अपनी प्रेमिका को पाने के लिए घर से भागकर शादी कर लेता है। कई बार जाती धर्म अलग होने की वजह से, कई बार अमीरी गरीबी का अंतर होने की वजह से, तो कई बार घर वालों के ना मानने पर फिल्मों में हीरो को घर से भागकर शादी करते देखा है। बता दें की परदे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी कुछ दिग्गज कलाकार अपने प्यार की चाहत में दीवाने हो कर घर से भागकर शादी कर चुके हैं। जी हाँ आज आपको हम ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

1. आमिर खान

Amir khan & kiran rao marriage

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने 21 वर्ष की उम्र में रीना दत्ता से घर से भाग कर शादी कर ली थी। आमिर और रीना बचपन से एक दूसरे को प्यार करते थे जबकि दोनों के अलग-अलग धर्म होने की वजह से परिवार वालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। आमिर और रीना ने घर से भाग कर रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी कर ली। हलाकि शादी के 16 सालों बाद दोनों का तलाक हो गया।

 

2. सोहेल खान

Sohail khan and seema marriage

सुपरस्टार सलमान खान के छोटे भाई सोहैल खान और सीमा सचदेव एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। दोनों के धर्म अलग अलग होने की वजह से परिवार वालों को ये रिश्ता पसंद नहीं आया परन्तु सोहेल और सीमा एक दूसरे के प्यार में इस कदर खोए हुए थे की दोनों को एक दूसरे के अलावा कुछ नजर नहीं आ रहा था। यही वजह थी की दोनों ने घर से भागकर शादी करने का फैसला किया।

 

3. शशि कपूर

Sashi kapoor mariage

अपने जमाने के सुपरस्टार शशि कपूर कोलकाता में एक रंगमंच समूह के साथ काम करने के दौरान विदेशी अभिनेत्री जेनिफर केंडल से मिले और उसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। जेनिफर के पिता को इस शादी से ऐतराज था इसलिए शशि कपूर और जेनिफर केंडल घर से भाग मुंबई आ गए और शादी कर ली। शादी के 26 वर्ष बाद जेनिफर की कैंसर की वजह से मौत हो गई और शशि कपूर अकेले रह गए।

 

4. शक्ति कपूर

Shakti Kapoor marriage

बॉलीवुड के प्रसिद्ध विलेन शक्ति कपूर ने साल 1982 में शिवांगी कोल्हापुरे से शादी की थी। कुछ समय तक एक दूसरे के मिलने के बाद और सीक्रेट डेटिंग करने के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। जहाँ शक्ति कपूर पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं वहीं शिवांगी एक मराठी परिवार से थीं। यही वजह थी की दोनों के घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। आखिरकार दोनों को घर से भाग कर शादी करनी पड़ी।

 

5. सैफ अली खान

Saif ali khan and amrita singh marriage

सैफ अली खान का नाम बॉलीवुड के उन सितारों में शुमार है जिन्होंने दो शादियां की है। पहली बार जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी की तो उनके इस फैसले से घर वाले काफी नाराज हुए। अमृता सिंह सैफ से 12 साल बड़ी थीं। परन्तु कहते हैं ना प्यार में इंसान अँधा हो जाता है शायद यही दीवानगी सैफ के सिर भी चढ़ी हुई थी। आखिरकार उन्होंने घर वालों की मर्जी के खिलाफ वर्ष 1991 में अमृता से विवाह रचा लिया।

 

तो दोस्तों घर से भाग कर शादी करने के बारे में आपकी क्या राय है क्या ये करना उचित है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही मनोरंजक खबरें पड़ते रहने के लिए हमें फॉलो करें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *