Home Blog

Makeup Queen कहलाती हैं बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियां, नंबर 4 है सभी को पसंद

अभिनेत्रियों का रंग रूप देखकर हमेशा दर्शक मंत्रमुग्ध रह जाते हैं लेकिन बता दें की जितना दिखाया जाता है उतना होता नहीं है। अभिनेत्रियों का ये गेटअप ज्यादा से ज्यादा मेकअप और कैमरे की सफाई से किया जाता है। जो की अभिनेत्रियों की खूबसूरती को बहुत ही ज्यादा बड़ा देता है। यही वजह है की मेकअप के बाद कुछ आम दिखने वाली अभिनेत्रियां भी हूर की पारी लगने लगती हैं। कुछ अदाकाराएं तो इतना मेकअप कराती है की इनके मेकअप का खर्चा ही लाखो रूपये होता है। तो चलिए देखते है की आखिर वो कौनसी अभिनेत्रियाँ है जो करवाती है सबसे ज्यादा मेकअप और कहलाती है मेकअप क्वीन।

 

1. रेखा

सन 1970 की फिल्म ‘सावन भादो’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली रेखा आज भी अवार्ड फंक्शन और बॉलीवुड पार्टियों में देखी जाती हैं। रेखा को शुरू से ही मेकअप का काफी शौक रहा है। इन्हे आज भी अत्याधिक मेकअप करते देखा जाता है। यही वजह है की 64 वर्षीय अभिनेत्री रेखा को देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा पाता है।

 

2. बिपाशा बसु

बिपाशा बसु सिर्फ एक अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक कमाल की मोडल भी हैं जो बड़े बड़े ब्रांड के लिए विज्ञापन भी करती हैं। फिटनेस पर ख़ास ध्यान देने वाली बिपाशा बॉलीवुड में अपने स्लिम फिगर के लिए जानी जाती हैं। बता दें की बिपाशा भी उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो की अपनी सुंदरता में चार चाँद लगाने के लिए भारी मेकअप का इस्तेमाल करती हैं।

 

3. कंगना रनौत

बोल्ड अभिनेत्रियों में गिनी जाती कंगना रनौत सुर्ख़ियों में आने के लिए कुछ भी कर गुजरने से नहीं चूकती हैं। कंगना को अक्सर अत्यधिक मेकअप में देखा जाता है। इतना ही नहीं कंगना कुछ अलग दिखने के लिए प्रत्येक फिल्म में अपना लुक जरूर चेंज करती हैं।

 

4. रानी मुखर्जी

सुपरहिट अभिनेत्री ‘रानी मुख़र्जी’ बॉलीवुड की सांवली अभिनेत्रियों में शुमार हैं बाबजूद इसके रानी का रंग अक्सर परदे पर और अवार्ड शो में काफी गोरा लगता है। बता दें की रानी मेकअप को एक अदाकारा के जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा मानती हैं। यही वजह है की उन्हें अक्सर भारी मेकअप में देखा जाता है।

 

5. विद्या बालन

टीवी सीरियल से फिल्मों में एंट्री करने वाली ‘विद्या बालन’ भी दर्शकों के बीच अपनी बड़ी पहचान बनाने के लिए काफी संगर्ष कर चुकी हैं। पहले साधारण सी दिखने वाली विद्या आज मेकअप के कमाल से काफी ग्लैमरस नजर आती हैं। सूत्रों की माने तो विद्या को फिल्म सेट्स पर सबसे जयादा टाइम मेकअप में ही लगता है। फिल्म भूल भुलैया और डर्टी पिक्चर मे उनकी भेष भूषा की काफी चर्चा भी हुई है।

 

तो दोस्तों इन अभिनेत्रियों के बारे में आपकी क्या राय है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

मशहूर किस्से जिससे सदियों तक याद किए जाएंगे ये कलाकार

बॉलीवुड में आए दिन कोई न कोई किस्सा होता ही रहता है जिससे की कलाकार खबरों में बने रहते हैं। कई बार अनजाने में तो कई बार जान कर ये फिल्मी सितारे ऐसी हरकतें कर बैठते हैं जिससे की उनका नाम सुर्ख़ियों में आ जाता है। वैसे तो अब तक कई सितारे अपनी कुछ न कुछ हरकतों के चलते सर्खियों में आये हैं। लेकिन आज हम आपको 5 कलाकारों के ऐसे मशहूर किस्से बताने जा रहे हैं जो बॉलीवुड में हमेशा याद रखे जाएंगे।

 

1. मीका सिंह

बॉलीवुड के मशहूर गायक ‘मीका सिंह’ को तो आप जानते ही होंगे। बता दें की मीका गायन के साथ साथ अपनी हरकतों को लेकर भी खबरों में बने रहते हैं। मीका ने वर्ष 2006 में अपने जन्मदिन पर अभिनेत्री ‘राखी सावंत’ को सबके सामने जबरदस्ती किस किया था। मीडिया के सामने की कई इस हरकत से राखी बेहद गुस्सा हो गयीं थीं और मीका के खिलाफ पुलिस कंप्लेंट कर आईं थीं।

 

2. गौहर खान

अभिनेत्री ‘गौहर खान’ यूँ तो कई बार उलटे सीधे बयान दे कर चर्चा में आई हैं। लेकिन सबसे ज्यादा खबरों में वे तब आईं जब एक आदमी ने सरेआम गौहर को थप्पड़ मार दिया। थप्पड़ के बाद गौहर का रोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वरल हुआ था। आदमी का कहना था की गौहर मुस्लिम होते हुए भी इतने छोटे कपड़े पहनती हैं यही उसके गुस्से का कारण है।

 

3. अक्षय कुमार

 

वर्ष 2009 में एक शो में रैम्पवॉक करते समय अक्षय अचानक अपनी पत्नी ट्विंकल के पास गए और उनसे सब के सामने अपनी पैंट का बटन खुलवाया। अक्षय और ट्विंकल द्वारा की गए इस कृत्य का विडिओ सोशल मीडिया पर काफी फैला और दोनों पर अश्लीलता फैलाने का मुकदमा भी दर्ज हुआ।

 

4. सलमान खान

सलमान खान वैसे तो अपने कई बयान के चलते अखबारों में बने रहते हैं परन्तु एक किस्सा सलमान का सोशल मीडिया सबसे ज्यादा मशहूर हुआ। जी हाँ दरसल बात है एक अवार्ड फंक्शन की जिसमे ‘सना खान’ से गले मिलते वक़्त सलमान ने उन्हें पीछे से पकड़ने की बजाय अपनी मुट्ठी बंद कर ली। सना बैकलेस ड्रेस पहने हुयी थीं। सलमान का ये किस्सा सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ।

 

5. अमिताभ बच्चन

हिंदी सिनेमा के महानायक ‘अमिताभ बच्चन’ यूँ तो काफी सुलझे हुए इंसान हैं। वे कभी ऐसा कोई काम नहीं करते की लोग उनकी आलोचना करें। परन्तु एक दफा अवार्ड फंक्शन में अमिताभ बच्चन ने सरेआम पत्नी जाया बच्चन को लिप टू लिप किस कर दिया। यह घटना कैमरे में कैद हो गई और अमिताभ और जया बच्चन को काफी ट्रोल किया गया।

 

तो दोस्तों आपको यह खबर कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं।इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

चेन्नई एक्सप्रेस में किया था आइटम सॉन्ग आज ये हसीना है साउथ की दिग्गज अभिनेत्री

बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान की कई फिल्में ऐसी हैं जिन्हे भूल पाना नामुमकिन है। किंग खान की ऐसी ही एक दिलचस्प फिल्म है ‘चेन्नई एक्सप्रेस’। वर्ष 2013 में आई रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित यह फिल्म उस साल की सबसे सुपरहिट फिल्म रही थी। अगर आपने यह फिल्म देखी होगी तो आपको फिल्म का सुपरहिट आइटम सॉन्ग ”वन टू थ्री फोर गेट ऑन द डांस फ्लोर” जरूर याद होगा। बता दें की इस गाने में अपने ठुमकों से सबको नचाने वाली आइटम गर्ल आज साउथ की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है।

फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस के इस गाने पर डांस करने वाली इस लड़की का नाम ‘प्रियमणि’ है। वर्ष 2002 में तेलगु फिल्म ‘ऐवरे अतगाड़ु’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली प्रियमणि आज पूरे टॉलीवूड में एक बड़ी पहचान बना चुकी हैं। तमिल, तेलगु और कन्नड़ फिल्मों के साथ-साथ प्रियमणि मलयालम और हिंदी फिल्मों में भी नजर आयीं हैं। उनकी कुछ लोकप्रिय फिल्मों की बात की जाए तो इसमें हरे राम, गोलीमार, चारुलता, मुद्रा आदि फिल्मों के नाम सामने आते हैं।

प्रियमणि को फिल्म ‘परुथीवीरन’ में उनके शानदार अभिनय के लिए नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है। इतना ही नहीं उन्हें अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों के लिए तीन बार फिल्मफेयर अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। आज अगर साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महँगी अभिनेत्रियों की बात की जाए तो इसमें प्रियमणि का नाम भी आता है। उनकी लोकप्रियता को देखते हुए कई बड़े निर्देशक और निर्माता उन्हें अपनी फिल्मों में लेने के लिए पलके बिछाये खड़े रहते हैं।

प्रियमणि कई लोकप्रिय टीवी कार्यक्रमों में भी नजर आई हैं इसके साथी ही वे रियलिटी शोज में बतौर जज भी हिस्सा रह चुकी हैं। वे व्यवहार से एक मस्तमौला इंसान हैं और जात-पात जैसे आडंबर को ज्यादा महत्त्व नहीं देती हैं। यही वजह है की प्रियमणि ने इवेंट आर्गेनाइजर ‘मुस्तफा राज’ को अपने लिए जीवनसाथी के रूप में चुना। प्रियमणि ने बाद में प्रेस को बयान देते हुए कहा की वे मुस्लिम से शादी करने के बाद अब भी हिन्दू धर्म का पालन करती हैं और एक धार्मिक व्यक्ति हैं।

तो दोस्तों आपको ये अभिनेत्री कैसी लगती है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

Rest In Peace Meaning Hindi | RIP का हिंदी अर्थ

rest in peace hindi meaning

इन दिनों अक्सर सोशल मीडिया पर Rest In Peace (RIP) यह शब्द पड़ा जाता है। कई लोगों को ट्विटर पर हैशटैग RIP का इस्तेमाल करते भी देखा जाता है। तो अंग्रेजी शब्द Rest In Peace (RIP) का मतलब क्या है। आखिर इसका इस्तेमाल कहाँ किया जाता है और इससे जुड़े शब्द कौन कौन से हैं। अगर आप भी यही सोच रहे हैं तो पढ़े ये पूरी पोस्ट क्यों आज हम आपको बताने वाले हैं Rest In Peace meaning in hindi और इस शब्द से जुड़े कुछ वाक्य में प्रयोग।

 

Rest In Peace Meaning in Hindi:  शांति से आराम करना

 

Rest in peace hindi meaning

 

RIP (Rest In Peace) कब कहा जाता है :

यह शब्द सिर्फ मृत व्यक्तियों की याद में इस्तेमाल किया जाता है किसी जीवित व्यक्ति के लिए इस शब्द का उपयोग करना गलत है किसी व्यक्ति के देहांत हो जाने पर उनकी आत्मा को शांति मिले यह कामना करते हुए Rest in Peace कहा जाता है

 

Other Meanings of Rest In Peace in Hindi | Rest In Peace के कुछ और हिंदी मतलब :

 

Rest In Peace = आत्मा को शांति मिले

Rest In Peace = परेशानी से मुक्त होना

Rest In Peace = समाधिस्त है

Rest In Peace = आत्मा को मुक्ति मिले

 

Rest In Peace Meaning in English | Peace का अंग्रेजी मतलब

 

1. Words that are said to express the hope that someone’s spirit has found peace after death.

2. Rest in peace is said as a wish for eternal peace for the soul of the departed person.

 

Some Examples of Rest In Peace and their Meaning in Hindi :

 

Example 1.  Yesterday Vijay’s father died, may his soul rest in peace.

Meaning in Hindi:  कल विजय के पिताजी का देहांत हो गया, उनकी आत्मा को शांति मिले।

 

यह भी जानिए:  What is the meaning of Peace in Hindi?

 

Example 2.  Sheetal if you light a lamp here, the dead will rest in peace.

Meaning in Hindi:  शीतल अगर तुम यहाँ दीपल जलाओगी तो मृत लोगों की आत्मा को शांति मिलेगी।

 

Other Words Related To Rest In Peace :

Rest with

Rest upon

Rest cure

Rest stop

 

Peace Meaning in Hindi | Peace का हिंदी अर्थ

Peace hindi meaning

अंग्रेजी शब्द Peace का मतलब क्या है। आखिर इसका इस्तेमाल कहाँ किया जाता है और इससे जुड़े शब्द कौन कौन से हैं । अगर आप भी यही सोच रहे हैं तो पढ़े ये पूरी पोस्ट क्यों आज हम आपको बताने वाले हैं Peace Meaning in Hindi और इस शब्द से जुड़े कुछ वाक्य में प्रयोग।

 

Peace Meaning in Hindi : शान्ति

 

Meaning of Peace in Hindi

 

Other Meanings of Peace in Hindi | Peace के कुछ और हिंदी मतलब :

 

Peace = अमन

Peace = चैन

Peace = सुलह

Peace = सुकून

Peace = संधि

Peace = सुख शांति

Peace = एकता

Peace = अविरोध

Peace = युद्ध विराम

 

Peace Meaning in English | Peace का अंग्रेजी मतलब

 

1. A stress-free state of security and calmness.

2. To make or become keep silent or quiet.

3. A period or term in which there is no war or a war has ended.

4. Everything coexisting in perfect harmony and freedom.

5. The absence of anxiety and mental stress.

 

Some Examples of Peace Meaning in Hindi :

 

Example 1. India and Sri Lanka have a peace treaty.

Meaning in Hindi: भारत और श्रीलंका के बीच मित्रता की संधि है

 

Example 2. Unless you give me those things, I will not get peace.

Meaning in Hindi: जब तक तुम मुझे वो चीज नहीं दे देते मुझे शांति नहीं मिलेगी

 

यह भी जानिए: What is Rest In Peace meaning in Hindi?

 

Example 3. There is nothing left in the rioting, it is good for everyone to live in peace.

Meaning in Hindi: दंगा फसाद में कुछ नहीं रखा, शांति से जीने में भी सबका भला है

 

Other Words Related To Peace :

 

Peaceful

Peace Loving

Peace of Mind

Peace treaty

Peaceable

Peace-offering

Rest in Peace

 

Other Important Fact related to Peace :

 

दोस्तों सुख शांति कौन नहीं चाहता शांति के आदर्शों को मनाने और मजबूत करने के लिए यूनाइटेड नेशंस हर वर्ष 21 सितम्बर को World Peace day बनता है

The World Peace Day is to be celebrated on 21 September every year.

 

तो दोस्तों हम आशा करते हैं आपको Peace Meaning in Hindi समझ आ गया होगा अगर फिर भी आपको Meaning of peace in hindi को लेकर कोई भी प्रश्न है तो आप हमसे नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं

 

देखें साउथ के दमदार अभिनेता राम चरण की 5 सबसे लाजवाब फिल्में

Ramcharan best movies

जब हम बात करते है टॉलीवुड की सबसे सुपरहिट फिल्मो की तो उनमें राम चरण की फिल्मो का भी जिक्र आता है। टॉलीवुड के सुपरस्टार राम चरण ने ऐसी बहुत सारी फिल्मो में काम किया है जिनने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है बल्कि कई अवार्ड भी प्राप्त किए हैं। राम चरण की फिल्मो में रोमांस तो होता ही है साथ ही साथ इनकी फिल्मो में दर्शकों को धमाकेदार एक्शन भी देखने को मिलता है तो आइए देखते हैं राम चरण की ऐसी ही 5 लाजवाब फिल्में।

 

1. येवडू

yevadu movie

वर्ष 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म की पटकथा कमाल की है। मूवी में आप राम चरण को रोमांस और एक्शन दोनों करते देखेंगे। फिल्म में राम चरण के साथ अभिनेत्री ‘श्रुति हसन’ मुख्या भूमिका में हैं। बता दें की इस फिल्म में अभिनेता अल्लू अर्जुन के साथ अभिनेत्री एमी जैक्सन भी नजर आयी हैं।

 

2. रचा

Racha

 

राम चरण की सबसे शानदार फिल्मों की बात की जाए तो इसमें रचा का नाम भी सामने आता है। फिल्म में राम चरण के साथ ‘तमन्ना’ लीड रोल में है। इस फिल्म को हिंदी में ‘बेटिंग राजा’ के नाम से रिलीज किया गया है। फिल्म में बताया जाता है की राजा (राम चरण) बेटिंग (शर्त) के लिए कितना कुछ करते है और बहुत शानदार एक्शन करते हुए नजर आते है।

 

3. ध्रुवा

dhruva movie

इस फिल्म में रामचरण ने एक पुलिस वाले का किरदार निभाया है। फिल्म ध्रुवा में राम चरण के अभिनय की जितनी तारीफ की जाए कम है। फिल्म के निर्माता सुपरस्टार आलू अर्जुन के पिता ‘अल्लू अरविन्द’ हैं। इस फिल्म की हीरोइन ‘राकुल प्रीत’ हैं।

 

4. मगधीरा

Maghadheera

फिल्म मगधीरा के निर्देशक ‘एस एस राजामौली’ हैं। बता दें की बाहुबली फिल्म बनाने से पहले मगधीरा ही राजामौली द्वारा बनाई गई सबसे सुपरहिट फिल्म थी। फिल्म में राम चरण के साथ आप खूबसूरत अभिनेत्री काजल अग्रवाल को देखेंगे। इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 150 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी।

 

5. रंगस्थलम

Rangasthalam movie

वर्ष 2018 में आई राम चरण की फिल्म ‘रंगस्थलम’ को भला कोई कैसे भूल सकता है। 60 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 210 करोड़ से भी जयादा की कमाई की थी। फिल्म में सामंथा अक्किनेनी मुख्या अभिनेत्री हैं। इस फिल्म में आपको जबरदस्त ड्रामा देखने को मिलेगा।

फिल्मों में आने से पहले किसान थे बॉलीवुड के ये 5 अभिनेता, कुछ तो आज तक करते हैं खेती

Bollywood actors from farming background

व्यक्ति का हुनहर और उसकी मेहनत ही उसे सफलता की चोटियों तक पहुंचाती है। बॉलीवुड में भी ऐसा अक्सर देखने को मिलता हैं। यूँ तो बॉलीवुड में परिवारवाद बहुत ज्यादा है। परन्तु कुछ कलाकार ऐसे भी रहे हैं जो फिल्मी जगत के ना हो कर एक गरीब परिवार या यूँ कहें की एक किसान के घर में जन्मे परन्तु फिर अपने हुनर और कड़ी मेहनत से फिल्मी जगत में एंट्री करके बॉलीवुड में एक बड़ी पहचान बना लिए। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों से रूबरू करवाते हैं।

 

1. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

Nawazuddin siddiqui in farm

बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं में अपना नाम शामिल कर चुके नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक खेती किसानी वाले परिवार से आते हैं। बता दें की नवाज उत्तर प्रदेश के ‘बुढ़ाना’ गांव के रहने वाले हैं। गांव में उनके पिताजी की काफी जमीन है। फिल्म लाइन में आने से पहले नवाज अपने पिता की खेती में काफी मदद किया करते हैं। आज भी जब वे अपने गांव आते हैं तो अपने खेतों में जरूर जाते हैं।

 

2. धर्मेंद्र

Dharmendra deol in farm

पंजाब के एक छोटे से गांव ‘नसराली’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले सुपरस्टार धर्मेंद्र भी एक किसान के परिवार से आते हैं। बता दें की उम्र के इस पढ़ाओ पर आने के बाद आज धर्मेंद्र अपना अधिकांश समय अपने फार्म हाउस पर ही बिताते हैं। उन्हें जमीन से जुड़े रहना पसंद हैं इसलिए उन्हें आज भी खेती करते या गाय का दूध निकालते देखा जाता है।

 

3. मनोज बाजपेयी

Manoj bajpayee in farm

 

 

बॉलीवुड फिल्मों में अपने अलग किस्म के किरदार के लिए जाने जाते अभिनेता मनोज बाजपेयी की कहानी बड़ी ही प्रेरक है। दरअसल मनोज बिहार के ‘बेलवा’ गांव में एक किसान परिवार में जन्मे बेहद ही आम इंसान थे। किशोर अवस्था में इन्हे अक्सर खेतों में अपने पिता की मदद करते देखा जाता था। मनोज का हुनहर ही उन्हें दूसरों की भीड़ से अलग खींच कर एक बड़े मंच पर ले आया।

 

4. राजेश कुमार

Rajesh kumar in farm

सुपर नानी, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 और बहरूपिया जैसी फिल्मों में नजर आने वाले राजेश कुमार भी खेती करना पसंद करते हैं। राजेश का गांव पटना (बिहार) के पास स्थित है। गांव में राजेश की काफी जमीन है। आज भी वे अपने खेतों में सब्जी और अनाज उगाते हैं। धान कटते समय राजेश को ज्यादातर अपने खेतों में ही देखा जाता है।

 

5. राजपाल यादव

Rajpal yadav funny photos

बॉलीवुड में एक कॉमेडी अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले राजपाल यादव उत्तर प्रदेश के ‘कुंद्रा’ गांव के रहने वाले हैं। राजपाल का जन्म एक खेती किसानी करने वाले परिवार में हुआ था। अभिनय करने की चाहत राजपाल को मुंबई में फिल्मी जगत तक खींच लाई। फिल्मों में हिट होने के बाद राजपाल ने अपने ही गांव में अपने नाम से काफी जमीन खरीदी। बता दें वे आज भी अक्सर अपने खेतों पर देखे जाते हैं।

 

तो दोस्तों इन अभिनेताओं के बारे में आपकी क्या राय हैं नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरें पड़ते रहने के लिए हमें फॉलो करें।

बॉलीवुड के 5 सितारे जो हैं कराटे में ब्लैक बेल्ट, नंबर 4 के एक्शन पर हैं सभी फिदा

Martial arts actors

बॉलीवुड फिल्मों में जबरदस्त फाइट सीन के तो सभी दीवाने हैं। फिल्मों में अक्सर हीरो को हैरतअंगेज कारनामे या फिर विलेन के साथ खतरनाक एक्शन करते देखा जाता है। इनमे से ज्यादातर एक्शन सीन वीएफएक्स के जरिए या फिर किसी स्टंटमैन द्वारा फिल्माए जाते हैं परन्तु बता दें की बॉलीवुड में कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो की एक ट्रेंड फाइटर हैं। वे फिल्मों में आने से पहले ही जुडो कराटे में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं और आज अपनी फिल्मों में अपने एक्शन सीन बिना किसी की मदद के खुद ही करते हैं। तो चलिए देखते हैं आखिर कौन हैं कराटे में महारत हासिल करने वाले ये होनहार कलाकार।

 

1. टाइगर श्रॉफ

Tiger shroff black belt

वर्तमान समय में जो सबके चाहते एक्शन स्टार बने हुए हैं वो हैं ‘टाइगर श्रॉफ’। टाइगर अपनी पहली ही फिल्म से चौंका देने वाले एक्शन सीन परदे पर दिखाते आ रहे हैं। बता दें की टाइगर 14 साल की उम्र से ही मार्शल आर्ट सीख रहे हैं। वे मार्शल आर्ट्स के साथ-साथ कुंग फू में भी महारत हासिल कर चुके हैं।

 

2. अजय देवगन

Ajay devgan black belt

एक्शन जैक्सन के नाम से जाने जाते ‘अजय देवगन’ भी फिल्मी दुनिया में आने से पहले कराटे में बड़ा मुकाम हासिल कर चुके हैं। जानकारी दे दें की सुपरस्टार अजय देवगन तायकोंडो में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं। अपनी पहली ही फिल्म ‘फूल और कांटे’ में अपनी एंट्री में हैरतअंगेज स्टंट करके अजय सबको चौका चुके हैं।

 

3. ईशा कोपिकर

Isha kopikkar black belt

अगर आप सोच रहे हैं की सिर्फ अभिनेता ही मार्शल आर्ट में रूचि रखते हैं तो आपका सोचना गलत है। आज जब महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा रही हैं तो भला मार्शल आर्ट में कैसे पीछे रह सकती हैं। बता दें की अभिनेत्री ‘ईशा कोपिकर’ भी बॉलीवुड की पहली ऐसी हेरोइन हैं जो तायकोंडो में ब्लैक बेल्ट हैं।

 

4. अक्षय कुमार

Akshay Kumar black belt

खिलाडी के नाम से मशहूर अभिनेता ‘अक्षय कुमार’ के एक्शन सीन भला किसको नहीं पसंद होंगे। बॉलीवुड में दर्जनों सुपरहिट एक्शन फिल्में कर चुके अक्षय कुमार फिल्मी लाइन में आने से पहले ही थाई मार्शल आर्ट और तायकोंडो जैसी युद्ध कला में पारंगत हो चुके थे। अक्षय को मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट भी मिला है।

 

5. विद्युत जामवाल

Vidhut jamwal black belt

हिंदी फिल्म सिनेमा में सबसे खतरनाक एक्शन और स्टंट करने वाले अभिनेताओं का नाम लिया जाए तो इसमें ‘विद्युत जामवाल’ का नाम भी सामने आता है। बता दें की विद्युत महज 4 साल की उम्र से मार्शल आर्ट सीख रहे हैं। वे केरल की मार्शल आर्ट कला कलारीपट्टू का नियमित रूप से अभ्यास करते हैं। आज विद्युत इतने प्रशिक्षित हैं की कार की छोटी सी खिड़की में से निकलना हो या एक चट्टान से दूसरी चट्टान पर छलांग लगाना हो वे सारे कारनामे पलक छपकते ही दिखा देते हैं।

 

तो दोस्तों आपका पसंदीदा एक्शन स्टार कौन है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरें पड़ते रहने के लिए हमें फॉलो करें।

बॉलीवुड के इन 5 कलाकारों ने की थी घर से भागकर शादी, नंबर 4 को देखकर नहीं होगा यकीन

bollywood love marriages

फिल्मों में अक्सर देखते हैं की हीरो अपनी प्रेमिका को पाने के लिए घर से भागकर शादी कर लेता है। कई बार जाती धर्म अलग होने की वजह से, कई बार अमीरी गरीबी का अंतर होने की वजह से, तो कई बार घर वालों के ना मानने पर फिल्मों में हीरो को घर से भागकर शादी करते देखा है। बता दें की परदे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी कुछ दिग्गज कलाकार अपने प्यार की चाहत में दीवाने हो कर घर से भागकर शादी कर चुके हैं। जी हाँ आज आपको हम ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

1. आमिर खान

Amir khan & kiran rao marriage

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने 21 वर्ष की उम्र में रीना दत्ता से घर से भाग कर शादी कर ली थी। आमिर और रीना बचपन से एक दूसरे को प्यार करते थे जबकि दोनों के अलग-अलग धर्म होने की वजह से परिवार वालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। आमिर और रीना ने घर से भाग कर रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी कर ली। हलाकि शादी के 16 सालों बाद दोनों का तलाक हो गया।

 

2. सोहेल खान

Sohail khan and seema marriage

सुपरस्टार सलमान खान के छोटे भाई सोहैल खान और सीमा सचदेव एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। दोनों के धर्म अलग अलग होने की वजह से परिवार वालों को ये रिश्ता पसंद नहीं आया परन्तु सोहेल और सीमा एक दूसरे के प्यार में इस कदर खोए हुए थे की दोनों को एक दूसरे के अलावा कुछ नजर नहीं आ रहा था। यही वजह थी की दोनों ने घर से भागकर शादी करने का फैसला किया।

 

3. शशि कपूर

Sashi kapoor mariage

अपने जमाने के सुपरस्टार शशि कपूर कोलकाता में एक रंगमंच समूह के साथ काम करने के दौरान विदेशी अभिनेत्री जेनिफर केंडल से मिले और उसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। जेनिफर के पिता को इस शादी से ऐतराज था इसलिए शशि कपूर और जेनिफर केंडल घर से भाग मुंबई आ गए और शादी कर ली। शादी के 26 वर्ष बाद जेनिफर की कैंसर की वजह से मौत हो गई और शशि कपूर अकेले रह गए।

 

4. शक्ति कपूर

Shakti Kapoor marriage

बॉलीवुड के प्रसिद्ध विलेन शक्ति कपूर ने साल 1982 में शिवांगी कोल्हापुरे से शादी की थी। कुछ समय तक एक दूसरे के मिलने के बाद और सीक्रेट डेटिंग करने के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। जहाँ शक्ति कपूर पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं वहीं शिवांगी एक मराठी परिवार से थीं। यही वजह थी की दोनों के घर वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। आखिरकार दोनों को घर से भाग कर शादी करनी पड़ी।

 

5. सैफ अली खान

Saif ali khan and amrita singh marriage

सैफ अली खान का नाम बॉलीवुड के उन सितारों में शुमार है जिन्होंने दो शादियां की है। पहली बार जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से शादी की तो उनके इस फैसले से घर वाले काफी नाराज हुए। अमृता सिंह सैफ से 12 साल बड़ी थीं। परन्तु कहते हैं ना प्यार में इंसान अँधा हो जाता है शायद यही दीवानगी सैफ के सिर भी चढ़ी हुई थी। आखिरकार उन्होंने घर वालों की मर्जी के खिलाफ वर्ष 1991 में अमृता से विवाह रचा लिया।

 

तो दोस्तों घर से भाग कर शादी करने के बारे में आपकी क्या राय है क्या ये करना उचित है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही मनोरंजक खबरें पड़ते रहने के लिए हमें फॉलो करें।

उँगलियाँ चटकाते हैं तो हो जाएँ सावधान, नहीं तो हो सकती है ये गंभीर बीमारी

Cracking your fingers

हमने अक्सर देखा है की इंसान खाली वक़्त में बैठे-बैठे कुछ नहीं तो अपनी उँगलियाँ चटकाते रहते हैं। ये आदत हर तीसरे इंसान में देखने को मिल जाती है। वे घर में हो या ऑफिस में जब भी मन करता है उँगलियाँ चटका लेते हैं। लेकिन इस तरह उँगलियाँ चटकाने की ये आदत बेहद ही नुक्सानदायक है। इसलिए आज हम आपको इससे होने वाली खतरनाक बीमारियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Joint between the bones

1. उँगलियाँ चटकाने से हड्डियां कमजोर होती हैं जो बुढ़ापे में जा कर फिर जोड़ों के दर्द का कारण बनती हैं।

2. हमारी हड्डियां आपस में लिगामेंट से जुडी होती हैं जिन्हे हम जोड़ कहते हैं। उँगलियाँ बार-बार चटकाने से ये लिगामेंट (जोड़) कमजोर पड़ता है। जिससे हड्डी सरकने जैसी समस्या देखें को मिलती है।

उँगलियाँ चटकाना

3. हड्डियां चटकना मुख्य रूप से गठिया की परेशानी का कारण बनता है। डॉक्टर्स के मुताबिक जो लोग उँगलियाँ चटकाते हैं उनमे गठिया जैसे रोग होने की आशंका 80 प्रतिशत तक बढ़ जाती है।

तो दोस्तों क्या आप भी उँगलियाँ चटकाते हैं नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही महत्वपूर्ण खबरें पड़ते रहने के लिए हमें फॉलो करें।

Stay Connected

1,860FansLike
16FollowersFollow
10FollowersFollow
32,900SubscribersSubscribe

Recent Posts