ये हैं आज के समय के 5 सबसे पसंदीदा टीवी कार्यक्रम, देखिए कौन है टीआरपी में सबसे ऊपर

भारत में जितने लोग फिल्मों के दीवाने हैं उतने ही धारावाहिक कार्यक्रमों के भी शौकीन हैं। यही वजह है की कई दशकों से तरह-तरह के कार्यक्रम दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए लाए जाते रहे हैं। एक समय था जब भारत में दूरदर्शन और सिर्फ कुछ ही चैनल हुआ करते थे। वहीं आज के समय में दर्शकों के पास देखने के लिए 500 से भी ज्यादा चैनल की लिस्ट होती हैं। इन चैनल पर आने वाले कार्यक्रमों में से आज हम आपको टीआरपी रेटिंग 2018 के अनुसार शीर्ष 5 कार्यक्रमों के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

1. नागिन 3

naagin 3 tv serial

नागिन पर अब तक कई फिल्में और कार्यक्रम बन चुके हैं। ऐसे में कलर्स चैनल पर आने वाला कार्यक्रम नागिन शुरू से ही सुपरहिट रहा है। यही वजह है की इसके अब तक 3 सीजन आ चुके हैं। इस समय आ रहे सीरियल ‘नागिन 3’ ने भी हिट हो कर टीआरपी रेटिंग में सबसे ऊपर अपनी जगह बनाई है।

 

2. कुंडली भाग्य

kundali bhagya

टीआरपी रेटिंग की बात की जाए तो ‘कुंडली भाग्य’ भारतीय टीवी के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कार्यक्रमों में नंबर 2 पर अपनी जगह बनाए हुए है। वर्ष 2017 से शुरू हुए कुंडली भाग्य ने महज एक साल में ही भारतीय दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली है।

 

3. कुमकुम भाग्य

kumkum bhagya

जी टीवी के सबसे प्रचलित कार्यक्रम ‘कुमकुम भाग्य’ तो आप ने देखा ही होगा। यह रोमांटिक ड्रामा सीरियल वर्ष 2014 से ही दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है। सीरियल टीआरपी के मामले में नंबर 3 पर अपनी जगह बनाए हुए है। इस कार्यक्रम में अभिषेक और प्रज्ञा की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता रहा है।

 

4. कुल्फी कुमार बाजेवाला

kulfi kumar bajewala

स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाला शो ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ आज सभी लोगों के दिलों के करीब है। 7 वर्ष की आकृति शर्मा सीरियल में कुल्फी कुमार की भूमिका निभा रही हैं। टीआरपी रेटिंग में यह चौथे स्थान पर है साथ ही BARC रेटिंग में ही यह कार्यक्रम शीर्ष 5 में है।

 

5. राधा कृष्ण

Radha krishn tv serial

यूँ तो भगवान श्री कृष्ण की छवि के ऊपर अब तक कई कार्यक्रम बन चुके है। ऐसे में स्टार भारत चैनल पर आ रहा कार्यक्रम ‘राधा कृष्ण’ इस समय दर्शकों को बड़ा लुभा रहा है। बता दें की इस कार्यक्रम ने टीआरपी रेटिंग में अपना 5वा स्थान बनाया हुआ है।

तो दोस्तों इनमे से आपका पसंदीदा कार्यक्रम कौनसा है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही मनोरंजक खबरें पड़ते रहने के लिए सोशल मीडिया पर हमें फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *