देखें हॉलीवुड की 5 शानदार साइंस फिल्में, पहली और चौथी फिल्म को मिल चुका है ऑस्कर अवार्ड

Hollywood science movies in hindi

इसमें कोई शक नहीं की दुनियाभर में हॉलीवुड फिल्में काफी लोकप्रिय हैं। हॉलीवुड में हर तरह की फिल्म बनाई जाती हैं ऐसे में अगर साइंस फिल्मों की बात करें तो इसके चाहने वालों की भी कोई कमी नहीं हैं। वैसे तो भारत में हर साल हॉलीवुड की कई विज्ञान आधारित फ़िल्में रिलीज की जाती हैं लेकिन आज हम आपको इनमे से 5 सबसे जबरदस्त फिल्मों के नाम बताएंगे।

 

1. इंटरस्टेलर

Interstellar movie

वर्ष 2014 में आई फिल्म ‘इंटरस्टेलर’ एक साइंस और मिस्ट्री फिल्म है। फिल्म में दिखाया है की नासा के एक्स पायलट कूपर को कुछ शोधकर्ताओं के साथ दूसरे ग्रह पर जीवन की तलाश में भेजा जाता है। इस फिल्म को बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स के लिए ऑस्कर अवार्ड हासिल है।

 

2. द मैट्रिक्स

Matrix movie

फिल्म ‘द मैट्रिक्स’ हॉलीवुड की सबसे चर्चित विज्ञान आधारित फिल्म है। फिल्म के अब तक तीन पार्ट रिलीज किए जा चुके हैं। इस फिल्म में आपको जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। यह फिल्म इंटरनेट पर हिंदी में भी उपलब्ध है।

 

3. द मार्शियन

The martian movie

2 अक्टूबर 2015 को रिलीज हुई फिल्म ‘द मार्शियन’ हॉलीवुड की सबसे सुपरहिट साइंस फिल्मों में से एक है। फिल्म की कहानी ‘मार्क वाटनी’ नाम के एक साइंटिस्ट की है जो की मंगल ग्रह पर अकेला छूट जाता है और अपनी जिंदगी से संगर्ष करता है। यह फिल्म दुनिया भर से 4 अरब रुपए से भी ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है।

 

4. ग्रेविटी

Gravity hollywood movie

फिल्म ‘ग्रेविटी’ एक साइंस और मिस्ट्री फिल्म है जिसे बहुत ही शानदार तरीके से फिल्माया गया है। बता दें की इस फिल्म को 7 अलग-अलग श्रेणियों के लिए ऑस्कर अवार्ड मिल चुका है। फिल्म के निर्देशक ‘अल्फोंसो कारों’ को भी बेस्ट डायरेक्टर के लिए ऑस्कर अवार्ड मिल चुका है।

 

5. मून

Moon movie

अगर आप साइंस फिल्मों के शौक़ीन है तो आप यह फिल्म निश्चित ही देखना चाहेंगे। इस फिल्म के निर्देशक ‘डंकन जोंस’ हैं। फिल्म की पटकथा शानदार है। फिल्म के लेखक को इस फिल्म के लिए बाफ्टा अवार्ड भी मिल चुका है।

तो दोस्तों इनमे से आपकी पसंदीदा फिल्म कौनसी है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही मनोरंजक खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *