आमिर खान ने ठुकराई थी फिल्म 2.0 || Aamir khan rejected 2.0 movie

आमिर खान आज भारत के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में आते हैं। आमिर साल में सिर्फ एक ही फिल्म करते हैं और अपनी हर फिल्म बहुत ही सोच समझ कर चुनते हैं। ऐसे में हर साल कई फिल्में आमिर द्वारा रिजेक्ट कर दी जाती हैं। हैरानी की बात है की निर्देशक ‘एस शंकर’ की फिल्म 2.0 भी आमिर द्वारा रिजेक्ट कर दी गई थी। मीडिया के साथ हुए एक इंटरव्यू में आमिर खान ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए बताया की जब 2.0 movie के लिए निर्देशक ‘एस शंकर’ ने उन्हें एप्रोच किया तो उन्होंने ऑफर ठुकरा दिया था। दिलचस्प बात तो ये है कि खुद रजनीकांत ने उनकी सिफारिश की थी।

 

दरअसल आमिर अपनी हर एक फिल्म पर जान छिड़क देते हैं। वे ना सिर्फ अभिनय बल्कि फिल्म की पटकथा, डायलॉग, गाने और फिल्म की मार्केटिंग हर चीज को बारीकी से देखते है। आमिर जब अपने लिए फिल्म चुनते हैं तो वे ये देखते हैं की उनके द्वारा निभाया गया किरदार दर्शकों के दिमाग में कैसी चाप छोड़ेगा। यही वजह है की आमिर की हर फिल्म ना सिर्फ सुपरहिट होती है बल्कि एक नया इतिहास भी बनाती है।

आमिर खान से जब इस फिल्म को ठुकराने की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि जब उन्होंने 2.0 movie की कहानी सुनी तो वह खुद को उस किरदार में सोच ही नहीं पा रहे थे। बार बार रजनीकांत को ही वे इस रोल में देखते थे। यही वजह है कि आमिर ने दिल पर पत्थर रखकर एक अच्छी फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया। आमिर ने निर्देशक एस शंकर से कहा की इस किरदार को सिर्फ रजनीकांत ही निभाएं।

 

यह भी पढ़िए :

 

बता दें की robot 2 movie रिलीज़ से पहले ही कई वजह से अब तक लाइमलाइट में आ चुकी है। पहली वजह तो ये है की बाहुबली को पीछे छोड़ अब यह फिल्म भारत की सबसे बड़ी बजट वाली फिल्म बन गई है। जिसका बजट लगभग 500 करोड़ बताया जा रहा है। दूसरी वजह है की इस फिल्म में पहली बार रजनीकांत के साथ अक्षय कुमार भी नजर आने वाले हैं। दिलचस्प बात तो ये हैं की अक्षय इसमें नेगेटिव रोल में दिखेंगे।

इस फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज़ होती ही अब तक यूट्यूब पर 35 मिलियन से ज्यादा व्यूज पा लिए हैं। सभी दर्शक इस फिल्म को देखने के लिए बेचैन हो रहे हैं। फिल्म के रिलीज से पहले लोगों की दीवानगी को देखकर कहा जा सकता है की यह फिल्म 1000 करोड़ का कलेक्शन भारत से कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो यकीनन आमिर को अफ़सोस होगा की उन्होंने यह फिल्म आखिर क्यों नहीं की।

आप इस फिल्म में आमिर खान या रजनीकांत में से कौन से अभिनेता को मुख्या किरदार में देखना पसंद करते अपने दिल की बात नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। साथ ही साथ इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के बीच शेयर जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *