ये हैं दुनिया की सबसे सुन्दर राष्ट्रपति, देखें तस्वीरें

नेता को जनता में अपनी छवि और पकड़ से फर्क पड़ता है ना की अपनी वेशभूषा से इसलिए  जब भी किसी देश के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री की बात आती है तो दिमाग में अपने आप ही एक बुजुर्ग अनुभवी नेता की छवि उभरती है। इनमे से आपने कई प्रतिभाशाली नेताओं को देखा होगा या उनके बारे में सुना होगा। लेकिन क्या आपने कभी ऐसे राष्ट्रपति देखा या सुना है जिन्हें जिनकी खूबसूरती और बिंदास अदाओं के लिए जाना जाता हो। दरअसल हम बात कर रहे हैं “kolinda grabar kitarović” की जो croatia देश की राष्ट्रपति हैं और इन्हे दुनिया की सबसे खूबसूरत राष्ट्रपति का दर्ज मिला है। बता दें की कोलिंडा क्रोएशिया की प्रथम महिला राष्ट्रपति हैं।

 

 

kolinda grabar kitarović पूरे विश्व में तब चर्चा में आयीं जब किसी ने अमरीकी मॉडल कोको ऑस्टिन की बीच पर बिकनी पहने कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए उन्हें कोलिंडा का नाम दे दिया। बोल्ड फिगर वाली ये मॉडल की तस्वीरें देख लोगों हैरान रह गए थे। हलाकि कोलिंदा भी अक्सर बीच पर अपने परिवार के छुट्टिया मानाने जाती रहती है। कुछ समय पहले उनकी बीच पर मस्ती करते हुए कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई थीं। उनके यह फोटो दुनिया भर के लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किए और उन्हें दुनिया का सबसे आकर्षित राजनेता करार दिया।

 

 

19 फरबरी 2015 को कोलिंदा ग्रैबर किटारोविक क्रोएशिया देश की पहली महिला राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित हुईं थीं। 47 वर्षीय इस राष्ट्रपति का विवाह 1996 में ‘जैकब कित्रोविक’ से हुआ और उनके दो बच्चे भी हैं। जिसमे से उनकी बेटी का नाम कटरीना है जो की अभी 16 वर्ष की है और बेटे का नाम लुका है जिसकी उम्र 14 वर्ष है। बता दें की कोलिंदा की बेटी कैटरीना कितारोविक बेहद खूबसूरत है आैर वह फिगर स्केटिंग की बड़ी खिलाड़ी हैं। कटरीना स्केटिंग में जूनियर नेशनल चैंपियन हैं। इतना ही नहीं वह और भी कई छोटी बड़ी प्रतियोगिताएं जीत चुकी हैं।

यह भी पढ़िए : विश्व के सभी राष्ट्रपतियों में से इस राष्ट्रपति की पत्नी है सबसे हॉट

 

 

राष्‍ट्रपति बनने से पहले कोलिंदा ग्रैबर किटारोविक, नाटो में सहायक सचिव के पद पर काम कर चुकी हैं। नाटो में इस पद पर काम करने वाली वो पहली महिला थीं। 2005 से 2008 तक वो croatia की विदेश मंत्री भी रह चुकी हैं। कोलिंदा फुटबॉल की बहुत बड़ी फैन हैं और वे अपने देश के खिलाडियों को इस खेल के लिए प्रोत्साहित भी करती हैं। बता दें की फीफा वर्ल्डकप 2018 में कोलिंडा के देश क्रोएशिया की टीम फाइनल में पहुंच गई थी। हालांकि वह फाइनल में फ्रांस से 4 – 2 से हार गयी। लेकिन फिर भी कोलिंदा ने हार को अपनाते हुए अपने देश croatia के सभी खिलाडियों का अच्छा खेलने और फाइनल में प्रवेश करने के लिए अभिवादन किया। इसके लिए croatia president कोलिंदा ने प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए मैदान में प्रवेश किया और हर एक खिलाडी को गले लगाया। कोलिंदा की ये तस्वीरें अखबरों में खूब चाय रहीं और सभी ने उनके उदार व्यबहार की प्रशंशा की।

आपको क्रोएशिया की राष्ट्रपति की ये तस्वीरें कैसी लगी अपने दिल की बात नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। साथ ही साथ इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के बीच शेयर जरूर करें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *