जानिए कैसे इस अभिनेत्री ने 4 महीनो में घटाया 27 किलो वजन, सच्चाई जानकर दंग रह जाएंगे आप

बॉलीवुड में आपने अक्सर देखा होगा की किसी अभिनेता या अभिनेत्री ने अपनी फिल्म के लिए बड़ी धांसू बॉडी बनाई हो। लेकिन फिल्म के लिए वजन बढ़ाया हो ऐसा कम ही देखने को मिलता है। अगर आपने बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म दम लगा के हईशा देखी हो तो आपको इसमें संध्या का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री ‘भूमि पेडनेकर’ जरूर याद होंगी। बता दें की इस फिल्म के लिए भूमि ने 15 किलो वजन बढ़ाया था। फिल्म करते वक्त भूमि का वजन 85 किलो था। बाद में भूमि पेडनेकर वेट लॉस करके और चर्चा में आ गईं। इस फिल्म के लिए भूमि को फिल्मफेयर अवार्ड भी दिया गया।

दरअसल भूमि को बचपन से ही फिल्मो में आने का बड़ा शौक था। जब वे यशराज फिल्म में बतौर कास्टिंग डायरेक्टर काम करती थीं तब उनके पास निर्देशक ‘मनीष शर्मा’ ये फिल्म लेकर आए थे बशर्ते भूमि अपना वजन अगर बड़ा पाएं। भूमि ने इस फिल्म के लिए वजन बढ़ाने रोजाना 4000 कैलोरी लेना शुरू कर दिया। फिल्म तो हिट हुई लेकिन इसके बाद भूमि के सामने सबसे बड़ी चुनौती अपने वजन को घटना था।

 

ऐसे घटाया वजन

bhoomi pednekar weight loss

भूमि ने एक इंटरव्यू में बताया की वे वजन घटने के लिए एक्सरसाइज के साथ साथ अच्छा डाइट प्लान भी फॉलो करती थीं। भूमि रोज सुबह मॉर्निंग वॉक, दुपहर में जिम और रात को बैडमिंटन या स्विमिंग करती थीं। अपने शरीर से दूषित पदार्थ को निकलने और बॉडी को डेटॉक्स करने के लिए वे रोजाना एलोवेरा का जूस पीती थीं। भूमि ने बहार का तला और चटपटा खाना एकदम बंद कर दिया था। वे रोज सुबह नाश्ते में मिस्‍सी रोटी या टोस्‍ट, फ्रूट जूस या अंडे, पोहा या उपमा लेती। दुपहर के खाने में रोटी सब्जी या चिकन चावल या फिर दाल चावल में से कुछ एक लेती थीं।

bhoomi pednekar

वजन कम करने के लिए शाम के बाद भूमि और हल्का भोजन करती थीं। 4 बजे ब्रेकफास्ट में चीकू, पपीता या जामफल के साथ ग्रीन टी और शाम 7 बजे एक कटोरा सलाद के साथ सिर्फ डॉयफ्रुइट्स लेती थीं। उनके रात के डिनर में ग्रिल्‍लड फिश या चिकन या पनीर शामिल होता था। भूमि पूरे दिन में थोड़ा थोड़ा करके खाती थीं और दिन भर खुद को व्यस्त रखती थीं। इस तरह वे अपनी ज्यादा से ज्यादा कैलोरी बर्न करवाती थीं। कड़ी मेहनत और मन में लग्न की वजह से भूमि महज 4 महीनो में 27 किलो वजन घटाकर आज बॉलीवुड की स्लिमट्रिम अभिनेत्रियों में शुमार हो गयी हैं।

तो दोस्तों आपको ये अभिनेत्री कैसी लगती है नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही मनोरंजक खबरें पड़ते रहने के लिए हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *