इंटरनेट पर ये ‘खास’ चीजें सर्च करती हैं लड़कियां

सोशल नेटवर्किंग साइट्स

इंटरनेट ने आज पूरी दुनिया ही बदल डाली है किसी भी चीज की जानकारी निकलने से ले कर लोगों से बात करने तक आज हर काम इंटरनेट के जरिये चुटकियों में हो जाता है। यही वजह है की आज दुनिया भर में लोग तेजी से इंटरनेट से जुड़ते जा रहे हैं। एक समय था जब कई देशों में लड़कियों को हर काम करने की आजादी नहीं दी जाती। लेकिन अब समय बदल चुका है।
यह जानकर थोड़ा आश्चर्य होगा की अब लड़कियां और लड़कों में कोई फर्क नहीं रहा है। आजकल लड़कियां इंटरनेट पर लड़कों से ज्यादा ए​​क्टिव रहती हैं और अपने काम आने वाली चीजें सर्च करती है। तो आइए आज आपको लड़कियों द्धारा टॉप सर्च की जाने वाली चीजों के बारे में बताते है। जिन्हें लड़कियां फ्री समय में सबसे ज्यादा सर्च करना पसंद करती हैं।

 

सोशल नेटवर्किंग साइट्स : सोशल मीडिया पर खाली समय में एक्टिव रहने से लड़कियों का अच्छा टाइम पास होता है। लड़कियां फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी फोटो शेयर करना पसंद करती हैं। इससे वे ना सिर्फ नए नए दोस्त बनाने का बल्कि लाइम लाइट में आने का अच्छा जरिया मानती है यही वजह है की आज हर लड़की सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर अपनी प्रोफाइल एक्टिव रखती है।

 

 

ऑनलाइन शॉपिंग : खाली समय में लड़कियां सबसे ज्यादा ऑनलाइन शॉपिंग वाली वेबसाइट खंगालती हैं। लड़कियां ये जानना चाहती हैं कि किस वेबसाइट पर कितना डिस्काउंट मिल रहा है। कौन सी साइट क्या ऑफर दे रही है। साथ ही साथ इससे उन्हें बिना दुकानदार की झिकझिक सुने चाहे जितने आइटम देखने को मिल जाते हैं। इतना ही नहीं वे लड़कियां जिन्हे घर से निकलने पर बंदिशें हैं या जिन्हे कोई मार्किट ले जाना वाला नहीं है उनके लिए तो ऑनलाइन शॉपिंग जैसे एक वरदान है।

 

 

ब्यूटी टिप्स : दुनिया भर की कई रिसर्च में ऐसा पाया गया कि लड़कियां इंटरनेट पर सबसे ज्यादा ब्यूटी टिप्स सर्च करते हैं। पार्टी में करने वाला मेकअप यो या शादी में करने वाला ब्राइडल मेकअप, कॉलेज जाते समय करने वाला फॉर्मल मेकअप हो या किसी मंदिर जाते समय करने वाला फैमिली मेकअप लड़कियां हमेशा खुद को अपडेट रखती हैं। इंटरनेट ही वो जरिया है जिससे लड़कियां आज कास्मेटिक में इस्तेमाल हो रहे दुनियाभर के ब्रांड्स को एक क्लिक पर ही देख लेती हैं।

 

यह भी पढ़िए :

 

 

यूट्यूब : आजकल लड़कियां टीवी देखने से ज्यादा यूट्यूब पर कुछ देखना पसंद करती हैं। यह बात भी सामने आई कि लड़कियां फेसबुक और व्हाट्सएप्प के बाद अपना सबसे ज्यादा समय यूट्यूब पर बिताती हैं चाहे वो वीडियो देखते हुए बिताये या वीडियो बनाते हुए। यूट्यूब दोनों ही मामले में एक मनोरंजक और टाइम पास करने का अच्छा साधन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *